मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: ‘लाडली बहना योजना एमपी में गेमचेंजर साबित हुई’: ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023:मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि “लाडली बहना योजना” राज्य में भाजपा की जीत का एक प्रमुख कारक थी।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023

सिंधिया ने कहा, “लाडली बहना योजना ने राज्य में महिलाओं के सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह योजना महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में मदद करती है।”

मिजोरम चुनाव परिणाम 2023: लालडुहोमा की जनल आंदोलन पार्टी बढ़त में, एमएनएफ पीछे छूटती नजर!

उन्होंने कहा कि योजना ने लड़कियों के जन्म के प्रति लोगों की धारणा को बदलने में भी मदद की है। इससे राज्य में लिंगानुपात में सुधार हुआ है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023

सिंधिया ने कहा, “लाडली बहना योजना एक सकारात्मक पहल है जो महिलाओं और बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करती है।”

मध्य प्रदेश में भाजपा ने 230 सीटों में से 165 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है। पार्टी ने 2018 के चुनाव में 109 सीटें जीतकर 15 साल बाद सत्ता में वापसी की थी।

राजनीति विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि लाडली बहना योजना ने भाजपा को राज्य में महिलाओं के बीच लोकप्रियता हासिल करने में मदद की। योजना के तहत, राज्य सरकार लड़कियों को जन्म के समय 25,000 रुपये और 18 साल की उम्र में 51,000 रुपये देती है।

योजना के तहत, राज्य सरकार लड़कियों को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के अवसरों तक पहुंच प्रदान करने के लिए कई अन्य योजनाएं भी चलाती है।

फॉलो मी :फेसबुक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *