भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर पाकिस्तान को ODI रैंकिंग में नंबर 1 से हटाया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया:भारत ने मोहाली में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान को ODI रैंकिंग में नंबर 1 से हटा दिया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 276 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 52 रन, जोश इंग्लिस ने 45 रन और स्टीव स्मिथ ने 41 रन की पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए।

also read this:NO.1 ODI BOWLER:मोहम्मद सिराज बने नंबर 1 बॉलर आईसीसी ODI बोलिंग रैंकिंग मे फिर से

Facebook Account :Sukh-e Rajput

जवाब में भारत ने 48.4 ओवर में 5 विकेट पर 281 रन बनाकर मैच जीत लिया। शुभमन गिल ने 74 रन, ऋतुराज गायकवाड़ ने 71 रन और केएल राहुल ने 58 रन की नाबाद पारी खेली।

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा, “यह एक शानदार जीत है। हमने एक अच्छी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हमने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की और फिर बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया।(भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया)

भारत पंहुचा ODi रैंकिंग मे नंबर 1

मोहाली, 22 सितंबर – ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहला वनडे 5 विकेट से हारकर विश्व कप से पहले वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने का मौका गंवा दिया। इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया 111 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया है, जबकि भारत 116 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है।इस जीत के साथ भारत ने ODI रैंकिंग में 116.21 अंक हासिल कर लिए हैं। पाकिस्तान के 115.98 अंक हैं। भारत तीनो फॉर्मेट मे पहले नंबर पर बन गया है

ऑस्ट्रेलिया के पास पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 की बढ़त लेने के बाद पाकिस्तान और भारत से आगे शीर्ष पर जाने का मौका था, लेकिन फिर लगातार तीन मैच हार गए।(भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया)

भारत ने तीन मैचों की सीरीज में अब 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा वनडे 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा।

2 thoughts on “भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर पाकिस्तान को ODI रैंकिंग में नंबर 1 से हटाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *