प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित बैरागीपुरिया के साथ ‘स्वच्छ भारत’ के लिए हाथ में झाड़ू लिया

प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित बैरागीपुरिया

प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित बैरागीपुरिया :रविवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में भाग लिया, जो एक राष्ट्रव्यापी अभियान है जिसका उद्देश्य देश को स्वच्छ और स्वस्थ बनाना है। पीएम मोदी ने पहलवान से सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अंकित बैरागीपुरिया के साथ सहयोग किया, जो 75 दिवसीय कठिन चुनौती के लिए जाने जाते हैं।

ये भी पढ़े :भारत का जस्टिन ट्रूडो को मुँह तोड़ जवाब : 5 दिन के अंदर कनाडा के राजदूत को जाने को कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित बैरागीपुरिया के साथ झाडू लगाया

पीएम मोदी ने एक वीडियो साझा किया जिसमे वह अंकित के स्टाइल मे ही उनको राम राम सरिया ने कह रहे है वह अंकित के साथ सफाई गतिविधियों में भाग लेते हुए झाड़ू का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई प्रमुख भाजपा नेता भी इस अभियान में शामिल हुए।(प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित बैरागीपुरिया )

प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित बैरागीपुरिया

कौन है इन्फ्लुएंसर अंकित बैरागीपुरिया

अंकित बैरागीपुरिया एक भारतीय पहलवान और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। वह 75 दिवसीय कठिन चुनौती के लिए जाने जाते हैं, जिसमें वे 75 दिनों तक लगातार व्यायाम करते हैं।

अंकित बैरागीपुरिया का जन्म 1993 में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ था। उन्होंने बचपन से ही पहलवानी करना शुरू कर दिया था। वह कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं और कई पदक जीत चुके हैं।

पीएम मोदी स्वच्छता अभियान

पीएम मोदी की भागीदारी को सकारात्मक रूप से देखा जा रहा है। यह लोगों को सफाई के महत्व के बारे में जागरूक करने में मदद करेगा और देश को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के प्रयासों को बढ़ावा देगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर, राष्ट्र ने आज एक घंटे के स्वच्छता अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया। गांधी जयंती की तैयारी में, पीएम मोदी ने नागरिकों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक स्वच्छता पहल ‘श्रमदान’ में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया, जो सुबह 10 बजे शुरू हुआ।

एक घंटे का ‘श्रमदान’ कार्यक्रम आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस महीने की शुरुआत में मन की बात के 105वें एपिसोड के दौरान ‘श्रमदान’ का आह्वान किया था।

हालांकि, इस पहल को लेकर कुछ सवाल उठ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि यह पहल केवल एक दिखावा है और इससे वास्तव में देश को स्वच्छ बनाने में मदद नहीं मिलेगी। उनका तर्क है कि सरकार को इस पहल के बजाय स्वच्छता के बुनियादी ढांचे में निवेश करना चाहिए।

दूसरे लोगों का कहना है कि यह पहल एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए कुछ उपाय किए जाने की आवश्यकता है। उनका सुझाव है कि सरकार को लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अधिक प्रयास करने चाहिए।(प्रधानमंत्री मोदी ने अंकित बैरागीपुरिया )

follow me: Facebook

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *