Site icon Hindi Khabre

दिवाली पर मुफ्त सिलिंडर देगी योगी सरकार|free Lpg Gas cylinder cm yogi

free Lpg Gas cylinder cm yogi

दिवाली पर मुफ्त सिलिंडर देगी योगी सरकार|free Lpg Gas cylinder cm yogi

दिवाली पर मुफ्त सिलिंडर(free Lpg Gas cylinder cm yogi): Cm yogi ने दिवाली पर एक होर तोहफा देने को तैयार है क्युकि बीजेपी ने अपने चुनाव पत्र मे 2 सिलिंडर फ्री देने का वादा किया था जो अब दिवाली पर मुफ्त सिलिंडर देने को तैयार है

दिवाली पर मुफ्त सिलिंडर देगी योगी सरकार

यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को की। इस योजना के तहत, उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं को एक मुफ्त सिलेंडर दिया जाएगा।उज्वला योजना के तहत योजना का लाभ पाने वालो को एक एलपीजी सिलिंडर मुफ्त मे दिया जायेगा दिवाली से पहले सिलिंडर देगी योगी सरकार और योगी सरकार के इस फैसले से सीधा 1.75 करोड़ गरीब महलाओ को लाभ मिलेगा(free Lpg Gas cylinder cm yogi)

ये भी पढ़े :PM Ujjwala Yojana 2023: मुफ्त गैस कनेक्शन महिलाओं के लिए नई अवसर,जाने कैसे मिलेगा मुफ्त कनेक्शन

कैसे मिलेगा मुफ्त सिलिंडर(free Lpg Gas cylinder cm yogi)

इस बार दिवाली के मौके पर इन गैस कनेक्शन धारकों के खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर यानी DBT के जरिए मुफ्त सिलेंडर का पैसा भेजा डाल दिया जाएगा. इसके लिए तैयारियां भी की जा रही हैं. इसके लिए बजट का भी इंतजाम किया गया है.

खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा इस प्रस्ताव को तैयार कर लिया गया है और इसे जल्द ही योगी कैबिनेट में रखा जाएगा। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद, दिवाली से पहले उज्जवला गैस कनेक्शन धारकों के खातों में पैसा पहुंच जाएगा।

पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान, बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। ये सिलेंडर दिवाली और होली के त्योहारों पर दिए जाएंगे। बजट में भी इसके लिए 3300 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

इस योजना से लगभग 1.75 करोड़ महिलाओं को लाभ मिलेगा। यह योजना गरीब परिवारों को राहत देने और उन्हें खुशी देने के लिए है।(free Lpg Gas cylinder cm yogi)

यहाँ इस योजना के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें दी गई हैं:

फॉलो मी :फेसबुक

Exit mobile version