मिजोरम चुनाव परिणाम 2023: लालडुहोमा की जनल आंदोलन पार्टी बढ़त में, एमएनएफ पीछे छूटती नजर!

मिजोरम चुनाव परिणाम 2023

मिजोरम चुनाव परिणाम 2023:मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं और शुरुआती रुझानों के मुताबिक लालडुहोमा रावंग की जनल आंदोलन पार्टी (जेडपीएम) बढ़त बनाए हुए नजर आ रही है. वहीं, सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) पीछे छूटती दिखाई दे रही है.

मिजोरम चुनाव परिणाम 2023

इस चुनाव में मुख्य मुकाबला मुख्यमंत्री जोरामथांगा की एमएनएफ और पूर्व आईपीएस अधिकारी लालडुहोमा की जेडपीएम के बीच माना जा रहा था. ए exit polls में भी दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान लगाया गया था, लेकिन शुरुआती रुझानों में जेडपीएम काफी आगे चल रही है.

JEE Advanced 2024: IIT मद्रास ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम, जानें कब और कैसे करें आवेदन

जेडपीएम ने 20 सीटों पर बढ़त बना ली है, जबकि एमएनएफ 15 सीटों पर आगे है. कांग्रेस और बीजेपी फिलहाल किसी भी सीट पर जीत की ओर नहीं बढ़ते दिखाई दे रहे हैं.

मिजोरम चुनाव परिणाम 2023

इस चुनाव में कुल 80.66% वोटरों ने मतदान किया था. एमएनएफ, जेडपीएम और कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि बीजेपी सिर्फ 23 सीटों पर ही मैदान में थी.

गिनती शुरू होने से पहले ही इस चुनाव की तारीख भी बदल दी गई थी. पहले 3 दिसंबर को गिनती होनी थी, लेकिन बाद में इसे 4 दिसंबर को कर दिया गया. चुनाव आयोग ने कहा कि मिजोरम के विभिन्न क्षेत्रों से कई अनुरोधों के बाद तारीख बदली गई. इन अनुरोधों में रविवार को चर्च और प्रार्थनाओं के लिए समर्पित होने के कारण तारीख बदलने की मांग की गई थी.

अब देखना यह है कि क्या जेडपीएम अपनी बढ़त बनाए रख पाती है या फिर अंतिम परिणाम में कोई बड़ा उलटफेर सामने आता है. हम आपको इस मजेदार चुनावी लड़ाई के हर पल की खबरें देते रहेंगे.

फॉलो मी :फेसबुक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *