Site icon Hindi Khabre

भारत और इंग्लैंड शनिवार को गुवाहाटी में अपना पहला वार्म-अप मैच खेलेंगे

भारत और इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड शनिवार को गुवाहाटी में अपना पहला वार्म-अप मैच खेलेंगे

भारत और इंग्लैंड:भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को होने वाले वार्म-अप मैच में एक अप्रत्याशित मोड़ आ सकता है। दोनों टीमों को गुवाहाटी में पहुंचने में काफी देरी हुई है। भारत राजकोट से एक चार्टर उड़ान के माध्यम से गुरुवार देर रात पहुंचा, लेकिन इंग्लैंड को लंदन से गुवाहाटी की यात्रा करते हुए दुबई और मुंबई में लंबे समय तक लेओवर के साथ लगभग 38 घंटे सड़क पर बिताने पड़े।

इस देरी से दोनों टीमों की तैयारियों पर असर पड़ सकता है। भारत के खिलाड़ी शुक्रवार दोपहर को एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में शामिल हुए, लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी अभी भी यात्रा से उबर रहे हैं।(भारत और इंग्लैंड)

भारत और इंग्लैंड पहला वार्म-अप मैच

अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार नहीं हैं, तो भारत के लिए यह एक बड़ा मौका होगा। भारत ने हाल के वर्षों में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है, और अगर वह इंग्लैंड को वार्म-अप मैच में हरा देता है, तो यह विश्व कप के लिए एक अच्छा संकेत होगा।

also read this:ODI विश्व कप 2023:पाकिस्तान के लिए नेट गेंदबाज के रूप में अंशू रेड्डी को चुना है।वह कौन है?

अश्विन को अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण टीम में देर से शामिल किया गया है। यह एक सुनहरा अवसर है क्योंकि अश्विन एक अनुभवी ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने भारत को कई आईसीसी ट्रॉफी जीतने में मदद की है। वह आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी के रूप में भी एक मूल्यवान संपत्ति हो सकते हैं, जो भारत की टीम को अधिक मजबूती प्रदान करेगा।

हालांकि, अश्विन के लिए एक जोखिम भी है। वह पिछले छह वर्षों में केवल चार वनडे मैच खेले हैं, और वह इस प्रारूप में नियमित रूप से नहीं खेले हैं। इसका मतलब है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तेजतर्रार गति से तालमेल बिठाने में परेशानी का सामना कर सकते हैं।

अश्विन के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करने का एक तरीका यह होगा कि वह अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करें। वह एक कुशल स्पिनर हैं, और वह भारत को विकेट लेने में मदद कर सकते हैं। अगर वह अपनी गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, तो उन्हें पहली एकादश में जगह बनाने का अच्छा मौका मिलेगा।

अश्विन के लिए एक अन्य महत्वपूर्ण कारक यह होगा कि वह अपनी बल्लेबाजी में सुधार करें। अगर वह आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए एक स्थिर विकल्प बन सकते हैं, तो यह भारत की टीम को अधिक मजबूती प्रदान करेगा।

अश्विन के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण अवसर है, लेकिन यह एक ऐसा अवसर भी है जो वह अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए ले सकते हैं। अगर वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, तो वह भारत को 2023 विश्व कप जीतने में मदद कर सकते हैं।(भारत और इंग्लैंड)

Follow Me:Facebook

Exit mobile version